कैसे पैसे बचाने के लिए पर एक ऑक्सीजन Concentrator

 

चिकित्सा उपकरण आमतौर पर सस्ते नहीं होते हैं । वास्तव में, यह आश्चर्यजनक है कि कुछ चिकित्सा उपकरणों की लागत कितनी हो सकती है । कई ऑक्सीजन concentrators कर रहे हैं इस नियम के अपवाद नहीं. हजारों और हजारों डॉलर की लागत वाले ऑक्सीजन सांद्रता को देखना आम है । जबकि अधिकांश लोग जिन्हें सांस लेने में कठिनाई होती है, वे इस प्रकार की ऑक्सीजन मशीन का उपयोग करने से लाभ उठा सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास ऑक्सीजन डिवाइस पर खर्च करने के लिए उस तरह का पैसा है  Oxygen machine B094116WW4।

जो कोई भी अपनी सांस लेने की स्थिति में सुधार करना चाहता है, लेकिन उसके पास खर्च करने के लिए बहुत पैसा नहीं है, उसके लिए ऑक्सीजन सांद्रता पर पैसे बचाने का एक तरीका है । कम के लिए ऑक्सीजन डिवाइस प्राप्त करने का तरीका होम ऑक्सीजन मशीन चुनना है । जबकि पोर्टेबल होने के लिए डिज़ाइन किए गए सांद्रता बहुत महंगे हैं, वही उन उपकरणों के लिए सच नहीं है जो आपके घर में उपयोग किए जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं । कीमत में बड़े अंतर का कारण यह है कि पोर्टेबल मशीनों को सबसे उन्नत माना जाता है । किसी भी प्रकार की तकनीक के साथ, जो क्षेत्र में नवीनतम और महानतम के रूप में देखा जाता है, वह सबसे अधिक पैसा खर्च करने वाला है ।

जब आप सोच रहे होंगे कि आपको भी एक पोर्टेबल सांद्रक की आवश्यकता है, तो एक कदम वापस लेना और स्थिति को वास्तविक रूप से देखना महत्वपूर्ण है । पोर्टेबल उपकरणों के पीछे बड़ी पिच यह है कि वे आपको यात्रा करने की स्वतंत्रता देते हैं । हालांकि यह बहुत अच्छा है, ज्यादातर लोग अक्सर यात्रा नहीं करते हैं । यदि आप पिछले कुछ वर्षों में पीछे मुड़कर देखते हैं, तो आपने कितनी बार यात्रा की है? यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो आपका जवाब “इतना नहीं होगा । “नतीजतन, आपके लिए ऑक्सीजन डिवाइस पर तीन से चार गुना खर्च करने का कोई कारण नहीं है जो नियमित आधार पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है ।

जब आप एक पोर्टेबल एक के बजाय एक घर सांद्रक खरीद करने के लिए चुनते हैं, आप कम से कम दो हजार डॉलर का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं । हालांकि यह अभी भी उच्च लग सकता है, ध्यान रखें कि मूल्य स्पेक्ट्रम का ऊपरी छोर है । जैसा कि आप घरेलू उपकरणों को देखना शुरू करते हैं, आप देखेंगे कि कई विकल्प हैं जिनकी लागत एक हजार डॉलर से कम है । आप यह भी पाएंगे कि आपके इच्छित सुविधाओं के साथ कई डिवाइस हैं । उदाहरण के लिए, आप एक सांद्रता नहीं चाहते हैं जो वास्तव में जोर से होने वाला है । चूंकि आप शायद अपने बेडरूम में अपने ऑक्सीजन डिवाइस का उपयोग करेंगे, आप इसे चुपचाप चलाना चाहते हैं ।

आपके द्वारा चुने गए डिवाइस से एक और विशेषता जो आप चाहते हैं वह वारंटी है । हालांकि अधिकांश गुणवत्ता वाली ऑक्सीजन मशीनें बिना किसी समस्या के चलने में सक्षम हैं, लेकिन हमेशा एक मौका होता है कि एक मुद्दा पैदा होगा । यदि कुछ होता है, तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी जब आपका डिवाइस वारंटी द्वारा सुरक्षित हो । ज्यादातर मामलों में, होम ऑक्सीजन मशीनों की वारंटी तीन से पांच साल के बीच होती है ।

अब जब आप जानते हैं कि इस प्रकार की मशीन पर पैसे बचाना संभव है, तो कोई कारण नहीं है कि आप अपनी सांस लेने की स्थिति को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए अपना स्वयं का उपकरण प्राप्त नहीं कर सकते ।